डायनाडॉट्

Dynadot Help

अपने डायनाडॉट डोमेन, वेबसाइट या हमारे उपकरणों के लिए सहायता चाहिए? आपको चाहिए वाणिज्यिक नमूना जानकारी के लिए हमारी सहायता लेख मिलेगी या इसे आगे की सहायता के लिए हमारी समर्थन टीम से संपर्क करें।
सफलतापूर्वक सुरक्षित किया गया! आप अपने संग्रहीत आर्टिकल सभी को डायनाडॉट परक्षेत्र मदद > में खोज सकते हैं।बचाए गए लेख
  • आदेश

    • आपके वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक में आर्डर के वापसी और ऑर्डर कैंसिल करने में क्या अंतर है?

      हमारावेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक आपके ऑनलाइन स्टोर से आर्डर को संभालना आसान बनाता है। स्टोर प्रबंधक हमारे साथ उपलब्ध हैवेबसाइट निर्माता प्रो साधारण योजना।आदेश रद्द करनाप्रोडक्ट भेजा जाने से पहले ही किया जा सकता है या हमारे सिस्टम के अनुसार 'पूरा' कहें। एक आदेश रद्द करने पर ग्राहक की पूरी राशि खुदी ही वापस कर दी जाएगी - शिपिंग या किसी भी कर के साथ।आदेश की रिफंडिंगवास्तव में यह एक आदेश वापस करने जैसा है। आप हमारे रिफंड उपकरण का उपयोग केवल एक आदेश के भेजे जाने या पूरा होने के बाद कर सकते हैं। यह उपकरण आपको एक आदेश के हिस्से का रिफंड करने की अनुमति देता है (एक आदेश को रद्द करने पर केवल पूरी राशि का ही रिफंड होता है)। उदाहरण के लिए, अगर कोई व्यक्ति दो उत्पादों का आदेश करता है, लेकिन केवल एक को वापस करना चाहता है, तो आप उन्हें केवल वह उत्पाद के लिए रिफंड कर सकते हैं जिसे वह वापस कर रहे हैं। हमारी सिस्टम आपको शिपिंग का रिफंड करने का विकल्प भी देती है। मेरे आदेश कैसे देखें? एक आदेश कैसे रद्द करें? किस प्रकार से मैं आदेश को वापस कर सकता हूँ?

    • आपके वेबसाइट बिल्डर के स्टोर प्रबंधक में ग्राहक का ऑर्डर कैंसिल कैसे करूं?

      हमारावेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक को आपके आदेश प्रबंधन को आसान बनाता है। किसी आदेश को रद्द करने से आपके ग्राहक को स्वचालित रूप से पूर्ण वापसी की जाएगी। आदेश को रद्द करने के लिए, कृपया इन निर्देशों का पालन करें: साइन इन करेंआपके डाइनाडॉट खाते में। बाएं तरफ़ ऐसी सूची पट्टी से 'मेरी वेबसाइट' चुनें। उस वेबसाइट निर्माता के पास 'संपादित साइट' बटन पर क्लिक करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। बाएं हाथ के उपकरण पटल पर "स्टोर" विकल्प पर क्लिक करें। ऑर्डर्स टैब पर क्लिक करें। पेंडिंग आदेश इस पेज पर आपके आने पर डिफ़ॉल्ट चयन होंगे। उस आदेश पर क्लिक करें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं। कृपया "cancel" बटन पर क्लिक करें। यदि आप चाहते हैं कि हमारे सिस्टम आपके इंवेंटरी में आइटम्स को पुनः स्टॉक करें, तो सुनिश्चित करें कि इस ऑर्डर में उत्पादों के लिए दावा की गई मात्रा को आप अपने स्टोर में पुनः स्टॉक करने के लिए चेक करें। यदि आप अपने ग्राहक को 'आदेश रद्द' ईमेल भेजना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप 'ग्राहक को अधिसूचना ईमेल भेजें' को चेक करते हैं। आदेश रद्द करने के लिए 'Confirm' पर क्लिक करें या आदेश की रद्दीकरण को रद्द करने के लिए 'Cancel' पर क्लिक करें। जब आप अपने ग्राहक के आदेश की रद्दी की पुष्टि कर देंगे, तो हमारी सिस्टम उन्हें पूर्ण राशि में रिफंड करेगी। ऑर्डर को वापसी करने और आर्डर को रद्द करने में क्या अंतर है?

    • मेरे वेबसाइट निर्माता स्टोर प्रबंधक के आदेश कहां देख सकता हूँ?

      हम अपने साथ ऑर्डर को ट्रैक करने को आसान बनाते हैं।वेबसाइट निर्मातादुकान के प्रबंधक। कृपया अपने आदेश देखने के लिए इन चरणों का पालन करें: साइन इन करेंआपके डाइनाडॉट खाते में। बाएं तरफ़ ऐसी सूची पट्टी से 'मेरी वेबसाइट' चुनें। उस वेबसाइट निर्माता के पास 'संपादित साइट' बटन पर क्लिक करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। बाएं हाथ के उपकरण पटल पर "स्टोर" विकल्प पर क्लिक करें। ऑर्डर्स टैब पर क्लिक करें। यहाँ, आप 'सभी आदेशों', 'वेटपेआई आदेशों' या 'अपूर्ण आदेशों' देखने को चुन सकते हैं। पृष्ठ आदेश संख्या, तारीख, ग्राहक जानकारी, ग्राहक ईमेल, कुल, भुगतान स्थिति और पूर्ति स्थिति सूचीबद्ध करेगा। एक विशेष आदेश के बारे में अधिक जानकारी देखने के लिए, आदेश पर क्लिक करें। कृपया ध्यान दें कि हमारे स्टोर प्रबंधक सुविधा तक केवल हमारे के माध्यम से ही पहुंच मिलती हैवेबसाइट निर्माता प्रो साधारण योजना।

    • आपके वेबसाइट बिल्डर के स्टोर प्रबंधक में एक ग्राहक के आदेश का धन वापस कैसे करूं?

      हमारावेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक आपके आदेश प्रबंधन को आसान बनाता है। स्टोर प्रबंधक हमारे साथ उपलब्ध हैवेबसाइट निर्माता प्रो साधारण योजना।एक ग्राहक के आदेश का रिफंड करने के दो तरीके हैं।यदि आपने अभी तक ग्राहक की ऑर्डर नहीं भेजी या पूरी नहीं की है, तो आपको सिर्फइसे रद्द करेंऔर इसे स्वचालित रूप से पूर्ण रूप से रिफंड किया जाएगा।यदि आदेश पहले से ही पूरा हो गया है और / या रिफंड लागू हो रहा है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करके आप आदेश को वापस कर सकते हैं: साइन इन करेंआपके डाइनाडॉट खाते में। बाएं तरफ़ ऐसी सूची पट्टी से 'मेरी वेबसाइट' चुनें। उस वेबसाइट निर्माता के पास 'संपादित साइट' बटन पर क्लिक करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। बाएं हाथ के उपकरण पटल पर "स्टोर" विकल्प पर क्लिक करें। ऑर्डर्स टैब पर क्लिक करें। जब आप इस पेज पर पहुंचेंगे, तो लंबित आदेश डिफ़ॉल्ट चयन होंगे। अगर आदेश यहां सूचीबद्ध नहीं है, तो 'सभी आदेश' का चयन करने के लिए ड्रॉप डाउन प्रयोग करें। वापसी करनी चाहिए ऑर्डर पर क्लिक करें। "रिफंड" बटन पर क्लिक करें। एक "refund" बॉक्स है जहां आप रिफंड की गई राशि दर्ज कर सकते हैं। इससे आप ग्राहक को दिए जा रहे रिफंड की राशि को नियंत्रित कर सकते हैं। यदि आप अपने ग्राहक को 'ऑर्डर वापसी किया गया' ईमेल भेजना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप `ग्राहक को एक सूचना ईमेल भेजें` को चुना हुआ है। आदेश की वापसी के लिए 'पुष्टि' पर क्लिक करें या रिफंड रद्द करने के लिए 'रद्द' करें। पूर्णतः आपके द्वारा रिफंड की पुष्टि करने के बाद, हमारी सिस्टम आपके द्वारा दर्ज की गई राशि के लिए स्वचालित रूप से ग्राहक को रिफंड करेगी। ऑर्डर को वापसी करने और आर्डर को रद्द करने में क्या अंतर है?

    • मेरे वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक के आदेश अधिसूचना ईमेल के लिए मैं कौन से चर का प्रयोग कर सकता हूँ?

      हमारावेबसाइट निर्माता's के स्टोर प्रबंधक विक्रेताओं को प्रदान करता है।चार अनुक्रमित ईमेल टेम्पलेट्सउन ग्राहकों को भेजने के लिए जो उनके स्टोर से खरीदारी करते हैं। आप इन टेम्पलेट में उपयोग कर सकते हैं जो स्वचालित रूप से आपके लिए सूचना भरेंगे। वे शामिल हैं: यह आपके द्वारा वाणिज्य संपादक के 'सामान्य' खंड में दरवाज़े का नाम दर्ज करेगा। हमारा सिस्टम हर आदेश को स्वचालित रूप से एक संख्या सौपता है। यह ईमेल में ऑर्डर नंबर को इनपुट करेगा। हम इस पेरियारेबल का प्रयोग आपको "order cancelled" ईमेल और "order refunded" ईमेल दोनों में सुझावित करते हैं क्योंकि इनमें ग्राहक के संदर्भ के लिए एक रिफंड राशि शामिल होनी चाहिए। इस वेरिएबल के अनुसार प्रत्येक आदेश को समय क्षेत्र 'सामान्य' और 'मानक और प्रारूप' के तहत चयनित समय क्षेत्र के आधार पर तारीख और समय लगेगा। मेरे आर्डर ईमेल को मैं कैसे संपादित कर सकता हूँ?

    • मेरे वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक से ग्राहकों को भेजे जाने वाले आदेश सूचनाओं को में कैसे कस्टमाइज़ करूँ?

      हमारावेबसाइट निर्माता के प्रो प्लान'स निर्मित स्टोर प्रबंधक में एक 'बिल्ट-इन ईमेल सिस्टम भी है जो ग्राहकों को ऑर्डर नोटिफिकेशन भेजेगा। नोटिफिकेशंस ऑर्डर पुष्टि, ऑर्डर रद्द किया गया, ऑर्डर वापस किया गया है, और ऑर्डर पूरा किया गया शामिल हैं, और इनमें से प्रत्येक को हमारे संपादक के अंदर अनुकूलित किया जा सकता है।कृपया अपने आर्डर अधिसूचनाओं को अनुकूलित करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें: साइन इन करेंआपके डाइनाडॉट खाते में। बाएं तरफ़ ऐसी सूची पट्टी से 'मेरी वेबसाइट' चुनें। उस वेबसाइट निर्माता के पास 'संपादित साइट' बटन पर क्लिक करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। बाएं हाथ के उपकरण पटल पर "स्टोर" विकल्प पर क्लिक करें। अधिसूचनाओं टैब को चुनें और आपको चार ईमेल अधिसूचना टेम्पलेट दिखाई देने चाहिए। उस पर क्लिक करें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं और वह आपको एक पृष्ठ पर ले जाना चाहिए जहां ईमेल विषय, ईमेल शीर्षक और ईमेल बॉडी संदेश दिखाई देता है। जब आप परिवर्तन करते हैं, तब आप देखेंगे कि यह कैसा दिखता है की पूर्वावलोकन। जब आप अपने संदेश से संतुष्ट हों, तो ईमेल टेम्प्लेट के नीचे "सहेजें" पर क्लिक करना न भूलें। मेरे ऑर्डर ईमेल में मैं कौनसे वेरिएबल्स का उपयोग कर सकता हूँ?

    • क्या आपके वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक प्रणाली को आर्डर अधिसूचना ईमेल सेट करने का तरीका प्रदान करती है?

      हाँ! हमारीवेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक सुविधा से ऑर्डर की पुष्टि ईमेलें स्वचालित रूप से भेजना आसान बना देता है। हमारे संपादक के अंदर, हमें उपयोगकर्ता को निम्नलिखित आर्डर ईमेलर पर निर्धारित करने की सुविधा है: ऑर्डर पुष्टिउनकी ऑर्डर देने के बाद ग्राहक को स्वचालित रूप से भेजा जाता है। आदेश संपूर्णग्राहक को उनका आदेश पूरा होने पर भेजा जाता है। आदेश रद्द हुआग्राहक को इसका सूचना भेजा जाता है जब उनका आदेश रद्द किया जाता है। आदेश वापस किया गयाग्राहक को भेजें, यदि उनका आर्डर वापस किया जाता है। केवल आदेश पुष्टिकरण ईमेल स्वचालित रूप से भेजा जाता है। अन्य तीन ईमेल वैकल्पिक हैं: मैं ग्राहक को आदेश पूरा करने की ईमेल कैसे भेज सकता हूँ? मैं ग्राहक को आर्डर रद्द होने की ईमेल कैसे भेज सकता हूँ? मैं ग्राहक को ऑर्डर की वसूली हुई ईमेल कैसे भेज सकता हूँ? आपको हमारी खरीददारी करनी होगीवेबसाइट निर्माता प्रो योजनाहमारे स्टोर प्रबंधक और कई अतिरिक्त सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए। मेरे स्टोर प्रबंधक के स्वचालित आदेश ईमेल को मैं कैसे संशोधित करूँ? मेरे वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक के आदेश अधिसूचना ईमेल के लिए मैं कौन से चर का प्रयोग कर सकता हूँ?

    • अपने वेबसाइट बिल्डर के स्टोर प्रबंधक से आर्डर रद्द ईमेल अधिसूचना कैसे भेजूं?

      जब तुमएक आदेश रद्द करेंहमारे भीतरवेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक, आपको अपने ग्राहक को 'ऑर्डर रद्द' ईमेल भेजने का विकल्प दिया जाएगा।यह ईमेल स्वचालित रूप से भेजा नहीं जाता है।आपके ग्राहक को 'आदेश रद्द किया गया' ईमेल भेजने के लिए, कृपया निम्नलिखित चरणों का पालन करें: अपने स्टोर प्रबंधक के आदेश खंड में जाएं। वह ऑर्डर चुनें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं। कैंसिल बटन पर क्लिक करें। ग्राहक को एक सूचना ईमेल भेजने के लिए बॉक्स का चेक करें। आदेश रद्द करने के लिए 'पुष्टि' पर क्लिक करें और अपने ग्राहक को एक आदेश रद्द हो गया ईमेल भेजें। मेरे स्टोर प्रबंधक के स्वचालित आदेश ईमेल को मैं कैसे संशोधित करूँ? मेरे वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक के आदेश अधिसूचना ईमेल के लिए मैं कौन से चर का प्रयोग कर सकता हूँ? ऑर्डर को वापसी करने और आर्डर को रद्द करने में क्या अंतर है?

    • आपके वेबसाइट बिल्डर के स्टोर प्रबंधक से कैसे आर्डर संतुष्ट करने वाले ईमेल अधिसूचना भेज सकता हूं?

      हमारावेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक में शामिल हैचार अनुकूलित आदेश ईमेलचार में से तीन ईमेल पर आधारित ऑर्डर पर भेजना वैकल्पिक है और इन्हें प्रति आदेश के आधार पर उपयोग किया जा सकता है या नहीं किया जा सकता है।अपने ग्राहक को एक "आर्डर पूरा हो गया" ईमेल भेजने के लिए, कृपया इन चरणों का पालन करें: अपने स्टोर प्रबंधक के आदेश खंड में जाएं। उस आदेश पर क्लिक करें जिसे आप पूरा करना चाहते हैं। "फुलफिल" बटन पर क्लिक करें। शिपिंग सूचना दर्ज करें, ट्रैकिंग नंबर और वाहक सहित। इस शिपमेंट के लिए ग्राहक को पुष्टि ईमेल भेजने के लिए चेक बॉक्स चिह्नित करें। जब आप "पुष्टि" पर क्लिक करेंगे, तो आपके ग्राहक को इस जानकारी के साथ एक आर्डर पूर्णता ईमेल भेज दी जाएगी। मेरे स्टोर प्रबंधक के स्वचालित आदेश ईमेल को मैं कैसे संशोधित करूँ? मेरे वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक के आदेश अधिसूचना ईमेल के लिए मैं कौन से चर का प्रयोग कर सकता हूँ?

    • आपके वेबसाइट बिल्डर के स्टोर प्रबंधक से आर्डर रिफंड की ईमेल अधिसूचना कैसे भेजूं?

      जब तुमग्राहक के आदेश को वापसी करेंअभिमुखतः आपके अंदर सेवेबसाइट निर्मातास्टोर प्रबंधक, आपको उन्हें आर्डर वापसी ईमेल भेजने का विकल्प दिया जाएगा।अपने ग्राहक को 'आदेश वापसी की' ईमेल भेजने के लिए, कृपया इन चरणों का पालन करें: अपने स्टोर प्रबंधक के आदेश खंड में जाएं। वह ऑर्डर चुनें जिसे आप रद्द करना चाहते हैं। कैंसिल बटन पर क्लिक करें। ग्राहक को एक सूचना ईमेल भेजने के लिए बॉक्स का चेक करें। आदेश रद्द करने के लिए 'पुष्टि' पर क्लिक करें और अपने ग्राहक को एक आदेश रद्द हो गया ईमेल भेजें। मेरे स्टोर प्रबंधक के स्वचालित आदेश ईमेल को मैं कैसे संशोधित करूँ? मेरे वेबसाइट बिल्डर स्टोर प्रबंधक के आदेश अधिसूचना ईमेल के लिए मैं कौन से चर का प्रयोग कर सकता हूँ? ऑर्डर को वापसी करने और आर्डर को रद्द करने में क्या अंतर है?

    क्या आपको अभी भी सहायता चाहिए?

    हमारे संसाधनों की जांच करें
    क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप चैट बंद करना चाहते हैं?चैट बंद हो जाएगी और चैट का इतिहास साफ हो जाएगा।
    असाइन आउट जारी रखें
    या चैट पर रहें।
    इस चैट सत्र का समीक्षा करें, कृपयाक्लिकयह विंडोज़।
    Chat Online
    ऑनलाइन चैट करें0
    Privacy Notice
    Your use of this website is subject to our Terms of Use. We may process the following information about you: Google referral sources, page visits, country, IP address, domain searches and associated TLD rankings, single sign-on (Open ID), forum views, chats, account creation, order placement and form submissions. The purposes for this processing include: troubleshooting errors, abuse detection, targeted marketing, localizing data, site and usage statistics and communication with you. This is necessary for the proper provisioning of the services in this website. Your continued use of this website constitutes your implied consent for this processing.